जिले में 15 घंटे का टीकाकरण केंद्र फिर से शुरू

 
आईएमए बिल्डिंग में सुबह छह बजे से शुरू हुआ टीकाकरण
रात नौ बजे तक लोगों को दिया गया कोरोना का टीका
भागलपुर, 25 जनवरी
जिले में 15 घंटे का कोरोना टीकाकरण केंद्र मंगलवार को फिर से शुरू हो गया। आईएमए बिल्डिंग में सुबह छह बजे से टीकाकरण की शुरुआत हुई, जो रात के नौ बजे तक चलता रहा। मालूम हो कि जिले में पहले भी घंटाघर स्थित टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में 15 घंटे का टीकाकरण केंद्र चल रहा था, लेकिन वहां पर बारकोडिंग का काम चलने के कारण कुछ दिनों के लिए यह टीकाकरण केंद्र बंद हो गया था। हालांकि कुछ ही दिन के बाद इसे फिर से शुरू कर दिया गया।
सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा ने बताया कि आईएमए बिल्डिंग में फिर से 15 घंटे का टीकाकऱण केंद्र शुरू किया गया है। इस केंद्र के लिए सभी प्रकार के प्रशिक्षित पारामेडिकल स्टाफ, वेरीफायर, हाउसकीपिंग स्टाफ की उपलब्धता डीआरयू, भागलपुर द्वारा की जाएगी। इस केंद्र पर कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए कहा गया है। सभी लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है और सामाजिक दूरी हर हाल में बनाकर रखने के लिए कहा गया है। इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करने का सख्त निर्देश दिया गया है।
केंद्र पर सभी के लिए टीका की व्यवस्थाः इस टीकाकरण केंद्र सभी लोगों को टीका देने की व्यवस्था है। 15 साल से अधिक उम्र के किशोरों के लिए एवं 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण की यहां पर व्यवस्था है। इसके अलावा कोवैक्सीन और कोविशील्ड, दोनों तरह का टीका यहां पर लगाया जा रहा है। साथ में प्रीकॉशनरी डोज भी लोगों को दी जा रही है। यहां पर बेहतर सुविधाएं भी लोगों को आकर्षित कर रही हैं। महिलाओं के लिए अलग से पिंक बूथ की व्यवस्था है तो युवाओं के लिए इंतजार करने के दौरान मनोरंजन की भी व्यवस्था है। इसके अलावा साफ-सफाई और अन्य सुविधाएं की भी बेहतर व्यवस्था है।
विशेष व्यवस्था रहने से मिलती है सहूलियतः मंगलवार को इस केंद्र पर टीका लेने वाली शिवानी कुमारी कहती है कि यहां पर महिलाओं के लिए बेहतर इंतजाम है। अन्य केंद्रों पर महिलाओं और पुरुषों के लिए एक जैसी ही व्यवस्था है, लेकिन यहां पर महिलाओं के लिए विशेष व्यवस्था रहने से थोड़ी सहूलियत मिलती है। यही कारण है कि महिलाएं और लड़कियां इसी केंद्र पर टीका लेना चाहती हैं। वहीं सोनी देवी कहती हैं कि उन्होंने यहां पर पिंक बूथ पर कोरोना का टीका लिया। यहाँ बेहतरीन व्यवस्था है। अन्य महिलाएं जिन्होंने अभी तक कोरोना का टीका नहीं लिया है, उन्हें यहीं पर आकर कोरोना का टीका लेना चाहिए। टीका देने के साथ यहां पर लोगों को टीकाकरण की जरूरत के विषय में भी जानकारी दी जा रही है। इसलिए अगर किसी को कोई परेशानी है तो उसका भी यहां पर समाधान हो जाएगा।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट