7 लाख से अधिक लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं : मंगल पांडे,स्वास्थ्य मंत्री,बिहार

 

राज्य में कोरोना रिकवरी दर 98.30 फीसदी 

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर साझा की है जानकारी 

कोविड 19 टीकाकरण से संबंधित लिंक भी किए हैं साझा 

पटना-.


 राज्य में कोविड -19 टीकाकरण को लेकर महाभियान जोर -शोर से चल रहा है. सुदूर ग्रामीण इलाकों से लेकर शहरी क्षेत्रों तक बड़े पैमाने पर टीकाकरण किया जा रहा है. टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य महकमा और प्रशासन स्तर पर लोगों को जागरूक करने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है. यहाँ तक कि सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय  भी अपने  स्तर पर लोगों को टीकाकरण को लेकर जागरूक और प्रेरित करने में सक्रिय हैं.वे स्वयं ट्वीट करके टीकाकरण से संबंधित जानकारियाँ साझा कर रहे हैं .गुरुवार को भी स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट करके कोविड -19 टीकाकरण के पंजीकरण के लिये  लिंक साझा किया है .इसी ट्वीट में उन्होंने उस लिंक को भी साझा किया है जिससे लोग अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. उनके ट्वीट से इस बात की भी सूचना मिल सकती है कि कोविड 19 के इलाज के लिए अस्पतालों में बेड की उपलब्धता क्या है.साथ हीं उन्होंने उन टेस्टिंग सेन्टर के बारे में भी लिंक साझा किया है जो आपके घर के नजदीक में है. आम लोगों की सहूलियत के लिया स्वास्थ्य मंत्री ने आपके नजदीकी वैक्सीनेशन साइट का लिंक भी अपने ट्वीट में दिया है जहां आसानी से जाकर हम आप अपना टीकाकरण करवा  सकते हैं. 


लोग आसानी से करा सकते हैं शिकायत दर्ज: 

कोविड 19 को लेकर तमाम तरह की जानकारी हासिल करने और अपनी शिकायत दर्ज करने के उन्होंने वह लिंक भी साझा किया है जहां हमें उससे संबंधित फोन नंबर मिलेगा. स्वास्थ्य मंत्री के साथ स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता का नतीजा है कि टीकाकरण के मामले में बिहार लगातार रिकार्ड बना रहा है .खासकर पिछले 7 दिनों में टीकाकरण ने काफी रफ्तार पकड़ी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार की रात तक राज्य में 1.5 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है. जानकारी के मुताबिक हर दिन राज्य में 3.71 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है. गत 16 से 22 जून के बीच हीं 25.98 लाख ने वैक्सीन लगवायी है .


7 लाख से अधिक कोविड मरीज स्वस्थ हो चुके –


स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने अपने एक ट्वीट से यह जानकारी भी साझा की है कि सूबे में कोविड 19 से स्वस्थ्य मरीजों का आंकड़ा 7 लाख से पार कर चुका है. उनके मुताबिक अब तक 7,08,231 लोग स्वस्थ हो चुके हैं .बुधवार को उन्होंने ट्वीट किया था कि पिछले 24 घंटे में 398 मरीज स्वस्थ हो गए हैं .फिलहाल राज्य में कोरोना के कुल ऐक्टिव मरीज महज 2704 हीं हैं .इसके साथ हीं राज्य में रिकवरी रेट 98.30 हो गई है. यह राज्य के लोगों के लिया एक शुभ संकेत है. दूसरी ओर उनके इन ट्वीट पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.


 स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय द्वारा कोविड -19 को लेकर साझा किया गए लिंक-


1. कोविड -19 टीकाकरण पंजीकरण लिंक-

Selfregistration.cowin.govt.in

2. आपके नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र –

Tiny.one/healthcentre

3. कोविड -19 से संबंधित जानकारी एवं शिकायत हेतु डायल करें - tiny.one/callnow

4. कोविड -19 हेतु बेड की उपलब्धता covid19health.bihar.gov.in/DailyDashboard…

5. आपके नजदीकी कोविड 19 टेस्टिंग सेंटर tiny.one/testingcentre

6. आपके नजदीकी वैक्सीनेशन साइट - tiny.one/vaccinationsite

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट